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फ़ुटबॉल प्रशिक्षण - वार्म-अप - व्यायाम:

विंडस्क्रीन वाइपर

सॉकर ड्रिल प्रक्रिया

गेंद के लिए एक एहसास, गेंद पर नियंत्रण और साथ ही, सही रास्ते पर नज़र रखना - बस यही हम इस अभ्यास से चाहते हैं।

इसके लिए हमने जमीन पर दो ड्रिबल पथ चिह्नित किए हैं। वहाँ दो शंकु रखकर ड्रिबल पथों के बीच एक छोटा वक्र जोड़ा गया। दोनों ड्रिबल पथों को एक के बाद एक रखा जा सकता है और अंत में, चाहे जो भी सेटअप चुना गया हो, लक्ष्य पर एक शॉट पूरी चीज को पूरा कर सकता है।

विवरण

ड्रिल एनिमेशन के बाईं ओर शुरू होता है। वहां हमारे पास तीन चिह्न हैं, प्रत्येक को एक दूसरे के नीचे लंबवत रखा गया है। पहले तीन अंकन के बाद अगले तीन अंकन होते हैं, कुछ हद तक क्षैतिज रूप से स्थानांतरित हो जाते हैं, और इसी तरह चीजें जारी रहती हैं। इसका मतलब यह है कि अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों को सही ड्रिबल पथ पर बने रहने के लिए अपने पैर के तलवे से गेंद को धीरे से खींचना मुश्किल होगा।

पहले पथ के अंत में, खिलाड़ी पूरी तरह से एक शंकु के चारों ओर जाते हैं, फिर अगले ड्रिबल पथ पर जाते हैं। वहां, हमने मार्करों को फिर से तीन के समूहों में रखा है, इस बार क्षैतिज रूप से। गेंद को पैर के नीचे से खींचना मुश्किल होगा क्योंकि रास्ता लंबा है, खासकर जब से खिलाड़ी को फिर से अपनी बेयरिंग ढूंढनी होती है। अंत में, खिलाड़ी प्रारंभिक स्थिति में लौट आता है।

बदलाव

- अतिरिक्त मार्करों के साथ ड्रिबल पथ बढ़ाएँ

फ़ुटबॉल कोच युक्तियाँ

- ड्रिल की आदत पड़ने के बाद, गति बढ़ाएं

फुटबॉल प्रशिक्षण अभ्यास का आयोजन

श्रेणी:उन्नत प्रशिक्षण, बच्चों का प्रशिक्षण, युवा प्रशिक्षण, वरिष्ठ
न्यूनतम समूह आकार:1
अधिकतम समूह आकार:12
सामग्री की आवश्यकता:प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक गेंद, पर्याप्त गेंदें, 24 छोटे ग्राउंड मार्कर, 3 शंकु होते हैं
क्षेत्राकार:अंतराल जितना छोटा होगा, उतनी ही अधिक मांग होगी