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फ़ुटबॉल प्रशिक्षण - उत्तीर्ण - व्यायाम:

सिस्टम पास

सॉकर ड्रिल प्रक्रिया

हम इस अभ्यास से आपको और आपकी टीम को चुनौती देंगे। एनिमेशन में अलग-अलग स्थितियों के बीच की दूरी बहुत कम है। दाएं और बाएं चिह्नों की दूरी लगभग पूरे क्षेत्र की चौड़ाई में हो सकती है, इसलिए पथ के रास्ते और पास के रास्ते यहां दिखाई देने से भी अधिक कठिन हो जाते हैं। प्रगति का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें और कम के बजाय अधिक नोट्स लें।

यदि आप माध्यिका स्थिति और संबंधित पास को छोड़ देते हैं तो प्रवेश आसान हो सकता है, क्योंकि तब आप एक साधारण वृत्त को पहचान सकते हैं।

विवरण

सबसे पहले, लेआउट के संबंध में: ड्रिल क्षेत्र के केंद्र में एक छोटा शंकु लक्ष्य बनाया गया है। जैसा कि एनीमेशन दिखाता है, एक स्थिति को दाईं ओर और बाईं ओर चिह्नित किया जाता है। हमने ऊपर और नीचे एक और शंकु रखा है। प्रत्येक स्थान पर दो खिलाड़ी तैनात हैं। दौड़ने की दिशा का सामना करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के लिए, एक गेंद को बाएँ और दाएँ जोड़ा जाता है। एनीमेशन के बाईं ओर प्रगति पर ध्यान केंद्रित करें। गेंद को ले जाने वाला खिलाड़ी निचले शंकु गोल के बाहर के खिलाड़ी के पास जाता है और फिर ड्रिल सेंटर में स्थित स्थिति की ओर दौड़ता है। पास रिसीवर गेंद को दायीं ओर, शंकु गोल के पीछे और फिर बायीं ओर खींचता है ताकि पेशकश करने वाले खिलाड़ी को ड्रिल सेंटर में भेजा जा सके। वह तुरंत दाईं ओर शंकु लक्ष्य से आगे बढ़ता है, वापसी पास प्राप्त करता है और दाईं ओर प्रतीक्षा करने वाले खिलाड़ी के पास जाता है, जिसकी स्थिति वह बाद में लेगा। पास रिसीवर गेंद के साथ मुड़ता है और विपरीत दिशा में एनालॉग ड्रिल प्रगति शुरू करता है।

ये रन-एंड पास वे दोनों ड्रिल पक्षों पर एक साथ लागू होते हैं, जो एक परिसंचरण बनाते हैं।

बदलाव

- अतिरिक्त खिलाड़ी, अधिक गेंदें

फ़ुटबॉल कोच युक्तियाँ

- अत्यधिक एकाग्रता की मांग करें और सटीक ड्रिल प्रगति को याद रखें।

श्रेणी:उन्नत प्रशिक्षण, बच्चों का प्रशिक्षण, युवा प्रशिक्षण, वरिष्ठ
न्यूनतम समूह आकार:10
अधिकतम समूह आकार:16
सामग्री की आवश्यकता:दो गेंदें, 2 जमीनी निशान, 6 शंकु
क्षेत्राकार:जितनी बड़ी दूरियाँ, उतने ही तीव्र चलने वाले रास्ते।